गुमला: विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर साफ सफाई, पर्याप्त आहार का सेवन, कोरोना के गाइड लाइन का पालन करने का लिया गया संकल्प

0
30

गुमला: विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर साफ सफाई, पर्याप्त आहार का सेवन, कोरोना के गाइड लाइन का पालन करने का लिया गया संकल्प 

बसंत कुमार गुप्ता ब्यूरो चीफ झाफ्रं गुमला 

स्वास्थ्य विभाग एवं सेंटर फॉर कैटेलाइजिंग चेंज के संयुक्त तत्वाधान में सिलाफारी गांव में विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर पेंटिंग प्रतियोगिता, स्लोगन लेखन, संकल्प ग्रहण आदि कार्यक्रम किया गया ।

सेंटर फॉर कैटेलाइजिंग चेंज के प्रखण्ड समन्वयक इसराफिल खान ने कहा कि_ “स्वास्थ्य का सीधा संबंध खुद से ही होता है अगर हम अपनी जिम्मेदारी समझ कर अपनी और आसपास की सफाई, पर्याप्त मात्रा में पौष्टिक आहार का सेवन, नियमित व्यायाम, आयरन व अल्बेंडाजोल की गोली की सेवन, स्वास्थ्य जांच, मास्क एवं सेनिटाइजर आदि का उपयोग करते रहेंगे तो बीमार कम पड़ेंगे । इसी तरह जब हम सब कम बीमार होंगे तो हमारा घर, समाज, राज्य एवं देश स्वस्थ्य और खुशहाल रहेगा ।”

सिलाफरी गांव में किशोर किशोरियों को स्वच्छता, शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के बारे में साथिया के द्वारा जानकारी देकर जागरूक किया गया, साथ ही पेंटिंग एवं स्लोगन के द्वारा स्वास्थ्य संबंधित जागरूकता फैलाई गई । सभी ने मिलकर सम्पूर्ण सफाई, प्रत्येक सप्ताह आयरन की और 6 माह में एक बार कृमि की गोली का सेवन, गांव में मास्क और सामाजिक दूरी का पालन करने और करवाने, नियमित कसरत करने आदि की ली गई संकल्प ।

इस अवसर पर सेंटर फॉर कैटेलाइजिंग चेंज के प्रखण्ड समन्वयक इसराफिल खान, सहिया अंजली देवी, सेविका पूनम देवी, प्रमिला देवी, जसमतिया कुमारी, भूषण साहू, रिंकी कुमारी, पुष्पा कुमारी, सहिंद्रा कुमार, शोभा कुमारी, सुनैना कुमारी आदि उपस्थित थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here