0
136

सड़क निर्माण के ठेकेदार से लेवी मांगने के आरोप में एक गिरफ्तार

बसंत कुमार गुप्ता गुमला

प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत पुल निर्माण कार्य करा रहे ठीकेदार से लेवी मांगने के मामले में पुलिस ने एक अपराधी को किया गिरफ्तार

प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत ठेकेदार श्याम बिहारी लाल ग्राम महुआडांड़ जिला लातेहार के द्वारा करमदोन डुमरी में 2 वर्षों से पुल का कार्य किया जा रहा था। जिसमे जैरागी निवासी लव कु.गुप्ता और साजिद खान मुंशी का कार्य कर रहे थे।23/8/20 को मुंशी लव कु गुप्ता के मोबाइल पर फोन कर अपराधी ने अपने आप को प्रदीप पासवान उर्फ मुख्तार बताते हुए 20000 हजार रूपए की मांग की जिसमे कहा पैसे की रकम नहीं देने पर अंजाम बुरा होगा के साथ धमकी दी गई।साथ ही अपने आप को इस्तियाक ग्रुप का सदस्य बताते हुए कहा कि इस्तियाक से बात हो गई है 20000 हजार दो और काम को चालू करो। फोन पर ही मुंशी से ठेकेदार का नंबर मांग की,मुंशी ने डर से ठेकेदार का नंबर दे दिया। इसके बाद ठेकेदार को भी फोन किया गया लेकिन ठेकेदार ने फोन नहीं उठाया। इसके पूर्व दूसरे मुंशी साजिद खान के मोबाइल पर कॉल करके लेवी मांगा गया था उसके बाद ठेकेदार ने काम बंद कर दिया था। 24/8/20 को मजदूर रंगबहादुर सिंह ग्राम सेमरिया जिला लातेहार के साथ मुंशी लव कुमार गुप्ता डुमरी थाने में आकर प्राथमिकी दर्ज कराई।

डुमरी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधी को बरवेनगर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया। पूर्व में भी अपराधी के द्वारा इस्तियाक गिरोह के इशारे पर लेवी की मांग की गई है। अपराधी का चैनपुर, गुमला, लोहरदगा थाने में रंगदारी एवं अन्य कांड दर्ज है। डुमरी पुलिस ने कांड संख्या 32/20 धारा u/s 385/387 आईपीसी के तहत अपराधी को जेल भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here