0
95

प्रदेश में किसान यूरिया की समस्या से जूझ रहे हैं: पवन

भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ने किया प्रेस कान्फ्रेंस

राज्य की सरकार किसानों की समस्या का समाधान नहीं करते है तो भाजपा करेगी आंदोलन

बसंत कुमार गुप्ता ब्यूरो चीफ झाफ्रं गुमला 

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन कुमार साहु ने कहा है कि प्रदेश में किसान यूरिया की समस्या से जुझ रहे हैं। पूरे राज्य में यूरिया की कालाबाजारी की जा रही है। झारखंड सरकार किसानों की समस्या समाधान करने में विफल रही है। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से कम यूरिया की मांग की है जबकि केंद्र सरकार झारखंड को हमेशा सहयोग कर रही है।

झारखंड सरकार के कमजोरी के कारण राज्य के किसान यूरिया जैसी समस्या से जूझ रहे हैं। श्री साहु रविवार को गुमला दौरे के क्रम में परिसदन में भाजपा द्वारा आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में उक्त बाते कही

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन बताये की सत्ता में आने के बाद कितनी योजनाएं बन्द की और कितनी शुरू हूई। केंद्र सरकार सभी राज्यों को मदद हर मौके पर हमेशा कर रही है। किंतु हेमन्त सरकार ने अपनी सभी असफलताओं का दोष मोदी सरकार पर मढ़ती है।

यदि राज्य सरकार ने किसानों की समस्या को जल्द से जल्द नहीं सुलझाए तो भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा सभी प्रखंडों और राज्यों पर जोरदार जन आंदोलन करेगी और इसकी सारी जवाबदेही हेमन्त सरकार पर होगी। किसानों का सच्चा हमदर्द पूर्व की रघुवर दास की सरकार थी।

जिन्होंने किसानों के सभी दुखों को स्वत: संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना शुरू की थी। उसे भी किसानों का विरोधी हेमंत सरकार ने बंद कर दिया। इसके अलावे कोविड-19 को लेकर जिस प्रकार हेमन्त सरकार ने मजदूरों के साथ राजनीति की उसे उसके हाल पर छोड़ दिया।

जिससे श्रमिक वर्ग में भारी रोष और हाहाकार मचा हुआ है। इससे साबित होता है की जेएमएम और कांग्रेस की संयुक्त सरकार के पास ना कोई नीति और ना ही कोई सिद्धांत बचा हुआ है। इससे पूर्व श्री साहु का भव्य स्वागत किया गया।

मौके पर निवर्तमान जिला अध्यक्ष श्री सविंद्र सिंह, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष निरंजन सिंह, जिला भाजपा उपाध्यक्ष दामोदर कसेरा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष शैल मिश्रा, गुमला नगर अध्यक्ष संजय कुमार साहु, महामंत्री मंगल सिंह उपाध्यक्ष सरजू साहू, राजेश सिंह,संजीव गुप्ता,मंत्री संजीव कुमार, अनुसूचित जनजाति मोर्चा जिला अध्यक्ष अमरमणि देवी,भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष श्री संतोष सिंह, सीता देवी,सुषमा गुप्ता,अनिता देवी,सोनामनी देवी,नीलम देवी,कौशलेंद्र जमुआर,नीरज साहू,सहित कई लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here