0
90

45 निलंबित डीलर को निलंबन मुक्त करने की मांग…

बसंत कुमार गुप्ता गुमला.

पूरे जिले में गरीबों को सुचारू रूप से अनाज मिले एवं लॉकडाउन अवधि में जिला प्रशासन द्वारा 45 निलंबित लाइसेंस धारी राशन डीलर को अविलंब दोषमुक्त करने को लेकर भाजपा गुमला जिला के प्रतिनिधि मंडल ने अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

ज्ञापन में कहा गया है की कोरोना काल जैसे वैश्विक महामारी में केंद्र सरकार द्वारा सभी गरीबों को अतिरिक्त खाद्यान्न उपलब्ध करा रही है।
और इस कोरोना काल में खाद्यान्न वितरण के मामले में जिला प्रशासन का योगदान सराहनीय रहा है, खाद्यान्न से जुड़े सभी कर्मी कोरोना वायरस के रूप में जिले में योगदान दिया है, और इसी कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा करीब 45 लाइसेंस धारी राशन डीलर को 2 किलो अनाज देने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है ।जो आज 180 दिनों तक बदस्तूर जारी है। ज्ञापन में कहा गया है कि नियमानुसार 90 दिनों के अंदर इस प्रकरण का न्यायोचित निर्णय ले लेना था, लेकिन 180 दिनों तक लटकाए रखना प्रशासन के सेटिंग का खेल उजागर व भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है।
भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मांग किया है कि नैसर्गिक न्याय के दृष्टिकोण से 180 दिन बीतने के बाद भी कार्रवाई ना होने का लाभ जनवितरण विक्रेता को मिलना चाहिए, अगर प्रशासन की मनसा न्यायोचित है तो प्रत्येक डीलर से उचित है तो कम से कम दण्ड की राशि भुगतान लेकर निलबंन मुक्त कर देना चाहिए जिससे सरकार को एक अच्छी राशि राजस्व के रूप में प्राप्त हो जाएगी और भविष्य में गलती करने का भय बना रहेगा।
इस संदर्भ में अपर समाहर्ता आपूर्ति पदाधिकारी गुमला ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि 15 दिनों के अंदर जिला प्रशासन द्वारा न्यायोचित निर्णय ले लिया जाएगा।
प्रतिनिधिमंडल में जिला अध्यक्ष अनूप चंद्र अधिकारी, जिला मीडिया सह प्रभारी अरविंद मिश्रा, सावित्री मेहता, आरटीआई कार्यकर्ता आनंद किशोर पंडा ,सिसई मंडल अध्यक्ष लक्ष्मीकांत यादव उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here