सगे भाई बहन की हत्या को लेकर डीजीपी ने किया घाघरा कोटामाटी का मुआयना:दो पुलिस अधिकारी सस्पैंड

0
226

सगे भाई बहन की हत्या को लेकर डीजीपी ने किया घाघरा कोटामाटी का मुआयना

बसंत कुमार गुप्ता ब्यूरो चीफ झाफ्रं गुमला

घाघरा के बहु चर्चित हत्याकांड आदिवासी भाई बहनों की निर्मम हत्या मामले में डीजीपी एमवी राव शनिवार को घाघरा पहुंचे। वे जिला पुलिस प्रशासन की टीम के साथ भी बहनों की हत्या वाले घटना स्थल पर पहुंच जायजा लिया।

इस दौरान डीजीपी पीड़ित परिवार के लोगों से ही मुलाकात किया और जिस जगह से दोनों भाई बहनों को अपहरण करके ले जाया गया था उस जगह का भी मुआयना किया

इस दौरान डीजीपी ने सभी जगहों पर आम लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर पूरे घटना के विषय में जानकारी हासिल किया। वही डीजीपी ने गुमला एसपी हरदीप पी जनार्दन डीआईजी अखिलेश झा व इंस्पेक्टर मनोज कुमार को जांच उपरांत कई दिशा निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी बिंदु पर जांच को अधूरा ना छोड़े जो भी लोग इस पर संलिप्त है,हर लोगों को पकड़ कर जेल भेजे। इस दौरान डीआईजी पाकर टोली छठ मोहल्ला चांदनी चौक पर पैदल घूम घूम कर घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त किए हर विषय पर बारीकी से पूछताछ भी किया गया।

घटना में लापरवाही के आरोप में लोहरदगा के दो पुलिस अधिकारी सस्पेंड

परिजनों के शिकायत के बाद डीजीपी एमबी राव ने लोहरदगा एसपी को फोन कर लोहरदगा थाना प्रभारी व इसमें संलिप्त दोषी एक और पुलिस कर्मी को सस्पेंड करने का निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे लोगों को तुरंत ही पद से हटाए और विभागीय कार्रवाई करते हुए नौकरी से डिसमिस करें। इन पुलिस के अधिकारी चलते झारखंड शर्मसार हो रही है। निश्चित रूप से लिखित शिकायत आने के बाद भी करवाई नहीं किया गया जो बर्दाश्त योग्य नहीं है।

थाना में सुनवाई नहीं होती है तो व्हाट्सएप ट्विटर करें

डीजीपी ने घाघरा दौरा के दौरान आम लोगों से मुलाकात किया।कई सब्जी दुकान समोसे की दुकान मुर्गा बेचने वालों की दुकान में जाकर सब्जी समोसा और मुर्गे का भाव पूछते हुए उनके साथ सीधा संवाद भी किया। और अपील किया कि किसी भी तरीके का दिक्कत हो सीधे थाना जाएं और अगर थाना में सुनवाई नहीं होती है तो हमें व्हाट्सएप करें ट्विटर करें हम उस पर भी कार्रवाई करते हैं।

एसपी डीएसपी इंस्पेक्टर को नशा के खिलाफ अभियान चलाने का दिया सख्त निर्देश

डीजीपी ने कहां कहीं भी शराब,गांजा, टेन व चोको जैसी कोई भी नशीली सामग्री का बिक्री हो रहा हो तो इसकी सूचना ग्रामीण किसी भी माध्यम से पुलिस तक दे सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा।इस पर गुमला की पुलिस लगातार 15 दिनों तक नशा के खिलाफ अभियान चलाएगी इसमें किसी भी तरह की जानकारी यदि ग्रामीणों को मिले तो थाना को इसकी सूचना देता कि आपका क्षेत्र खुशहाल रह सके पुलिस के साथ-साथ ग्रामीणों को भी जागरूक होना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here